भारत में PUBG Mobile बैन Desktop और Leptop में खेल सकेगे गेम

0
9
how-to-play-pubg-game-despite-ban-in-india

नई दिल्ली। मोदी सरकार ने चीनी ऐप्स पर कार्रवाई करते हुए दुनियाभर में पॉपुलर गेम PUBG Mobile और PUBG Mobile lite को भारत बैन कर दिया है। फिलहाल ये गेम अभी गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है, लेकिन जल्द ही एंड्रॉयड और iOS यूजर्स मोबाइल पर PUBG को डाउनलोड नहीं कर पाएंगे। हालांकि इस गेम को डेस्कटॉप और लैपटॉप पर खेला जा सकेंगे।

क्या है PUBG और PUBG Mobile में अंतर

बता दें कि PUBG के दो वजर्स है, जिसमें एक PUBG Mobile और दूसरा PUBG है जिसे साउथ कोरियाई कंपनी PUBG Corporation ने खास करके कंप्यूटर पर खेलने के लिए तैयार किया है और इसका साइज 2GB के करीब है। PUBG को दिसंबर 2017 में ग्लोबली पेश किया गया था। हालांकि चीन ने PUBG गेम को लॉन्च नहीं किया जा रहा था

.जिसके बाद PUBG Corporation ने चीन की गेमिंग कंपनी Tencent के साथ हाथ मिलाया है और यूजर्स के लिए PUBG Mobile और PUBG Mobile Lite गेम लॉन्च किया । यही वजह है कि भारत सरकार ने चीनी के खिलाफ कदम उठाते हुए इन दोनों ऐप्स को बैन कर दिया है।

दरअसल, केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा का हवाला देते हुए PUBG mobile समेत करीब 118 चीनी ऐप्स को पूरी तरह से बैन कर दिया है। इससे पहले जून में टिकटॉक समेत 47 ऐप्स पर प्रतिबंध लगाया था और फिर जुलाई आखिरी में 59 ऐप्स को बैन किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here